Javascript is not currently enabled in your browser.
You must enable Javascript to run this web page correctly.

  • नोटिस - भर्ती से संबन्धित झूठी खबरे     प्रिय पॉलिसीधारक, कृपया आपका बैंक खाता विवरण (NEFT) एलआईसी को तुरंत प्रस्तुत करें - फॉर्म डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें     उत्पादों के संयोजन के बारे में जनता को नोटिस     " 'ASKLIC' के लिए एसएमएस के माध्यम से अपनी नीति विवरण पता (ASKLIC प्रीमियम / ऋण / बोनस / रिवाइवल / नामांकन) और 9222492224 पर भेजे "     'आम आदमी बीमा योजना' - विवरण के लिए क्लिक करें     नकली कॉल से सावधान रहें - क्या करें और क्या न करें     " धोखाधड़ी भर्ती विज्ञापन: खबरदार ...! "     सभी एलआईसी पॉलिसीधारक / ग्राहको के लिए महत्वपूर्ण सूचना     पॉलिसीधारक, कृपया आपके बैंक खाता विवरण (एनईएफटी) प्रस्तुत करे - एनईएफटी फॉर्म डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें     "कालातीत पॉलिसियों के पुनर्चलन के लिए 17-08-2022 से 21-10-2022 तक विशेष पुनर्चलन अभियान"     
  • मुख पृष्ठ » ग्राहक जानकारी

    पोर्टल के विषय में उपयोगकर्ताओं के लिए महत्वपूर्ण जानकारी


    ग्राहक पोर्टल

    पॉलिसीधारक अपने स्वयं के जीवन पर नीतियों को ही भर्ती कर सकते हैं. यदि पॉलिसी एक अलग व्यक्ति से संबंधित है अर्थात् पति या पत्नी, बच्चों, आदि तो वह एक अलग उपयोगकर्ता आईडी रजिस्टर करने के लिए अनुरोध कर सकते है और संबंधित नीति का नामांकन उपयोगकर्ता आईडी के तहत कर सकते है


    एजेंट पोर्टल

    सभी एजेंट जिनके पास पासवर्ड नहीं है अब पासवर्ड के लिए उनके विभागों के एसडीएम सचिवालय से संपर्क कर सकते हैं. एजेंट पोर्टल प्रभाव की स्थिति के साथ एजेंटों के लिए ही उपलब्ध है एजेंसी मास्टर से बाहर निकलने के कोड यानी शून्य है. अगर लाइसेंस की अवधि समाप्त हो चुकी है या एजेंट इस्तीफा दे दिया है पोर्टल उपलब्ध नहीं होगा

    एजेंट पोर्टल वेबसाइट पर उल्लेख गोपनीयता नीति की तर्ज पर इस्तेमाल किया जाना चाहिए और यदि यह पाया जाता है कि पोर्टल किसी अन्य तरीके से इस्तेमाल किया जाता है तो विशेष रूप से लॉगिन तुरंत निष्क्रिय किया जाएगा.

    पॉलिसी संख्या डालने के बाद भी कुछ पोर्टल उपयोगकर्ताओं के लिए स्थिति रिपोर्ट प्रदर्शित नहीं की जाती है. यह इसलिए होता है क्योंकि पॉपअप अवरुद्ध होते हैं. आप या तो नियंत्रण कुंजी(Ctrl) प्रेस कर सकते हैं जबकि नीति में कोई प्रवेश या साइट से पॉपअप की अनुमति देने के लिए चरणों का पालन करें.
    विशेष रूप से एजेंसी से संबंधित नीतियों के लिए ही स्थिति रिपोर्ट उपलब्ध है और सभी पॉलिसियों के लिए नहीं है. गोपनीयता नीति control key(Ctrl)

    यू एंड आर निर्णयों की एसएमएस पूछताछ के लिए टाइप करे [UNR] [Proposal No] [Branch Code] और भेज दे 56677


    व्यापारी पोर्टल

    सभी एजेंट्स जिनको प्रीमियम इकठ्ठा करने का अधिकार दिया गया है उन्हें एजेंट पोर्टल पासवर्ड भी दिया गया है. इन पासवर्ड एसडीएम सचिवालयों या संबंधित एजेंट के शाखा प्रबंधक से एकत्र किया जा सकता है.


    विकास अधिकारी पोर्टल

    सभी विकास अधिकारियों DO पोर्टल के लिए पासवर्ड प्रदान किया गया है. ये पासवर्ड एसडीएम सचिवालयों से एकत्र किया जा सकता है.


    शाखा उपयोगकर्ता

    जिन शाखाओं की पास पोर्टल का पासवर्ड नहीं है वो भि एसडीएम सचिवालय से संपर्क कर सकते हैं.

    यहाँ पोर्टल में लॉग इन करने के लिए क्लिक करें