मुख पृष्ठ » बॉटम लिंक्स » गोल्‍डन जुबली फ़ाउंडेशन » हमारे बारे में
हमारे बारे में

हमारे बारे में

ट्रस्‍टीज़

एलआईसी गोल्‍डन जुबली फ़ाउंडेशन

एक महत्वपूर्ण विकास कॉर्पोरेट घरानों की भूमिका में ज्यादा ध्यान दिया गया है अपने कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी पर.कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी व्यवसायों द्वारा सतत प्रतिबद्धता के लिए नैतिकता की दृष्टि से व्यवहार करते हैं और आर्थिक विकास में योगदान है, जबकि कर्मचारियों की गुणवत्ता के रूप में अच्छी तरह से स्थानीय समुदाय और बड़े पैमाने पर समाज के सुधार है.
एलआईसी एक जिम्मेदार कारपोरेट नागरिक के समय से किया गया है अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों को समय पर पूरा करने के रूप में.एलआईसी गोल्डन जुबली फाउंडेशन 2006/10/20 पर एलआईसी के कारपोरेट सामाजिक दायित्व का एक भाग के रूप में स्थापित किया गया था. फाउंडेशन चैरिटी कमिश्नर मुंबई के साथ पंजीकृत किया गया है और आयकर की धारा 80 जी के तहत छूट भी है.
एलआईसी गोल्डन जुबली फाउंडेशन का उद्देश्य गरीबी या संकट और आम जनता उपयोगिता की अन्य वस्तुओं की उन्नति की शिक्षा, स्वास्थ्य, राहत, को बढ़ावा दे रहे हैं.
गोल्डन जुबली फ़ाउंडेशन कॉर्पोरेट स्तर और व्यक्तिगत स्तर पर हमारे परोपकारी जरूरतों पर हमारी सामाजिक जिम्मेदारी को पूरा करने का एक महान अवसर प्रदान कर सकते हैं.
फाउंडेशन के अस्पताल, स्कूल भवनों और कक्षाओं, पुस्तकालय, कंप्यूटर सेंटर, वृद्धाश्रम, आदिवासी क्षेत्रों में बच्चों के लिए छात्रावास की इमारतों, अलग ढंग से विकलांगों के लिए अलग जेब में जरूरतमंद व्यक्तियों को अवसंरचनात्मक सुविधाओं को उपलब्ध कराने के व्यक्तियों के लिए व्यावसायिक प्रशिक्षण केन्द्रों के निर्माण से लेकर परियोजनाओं का समर्थन किया हैदेश के. हम भी अस्पतालों में मरीजों के परिवहन के लिए अलग ढंग से विकलांग बच्चों और एंबुलेंस के परिवहन के लिए स्कूल बसों की खरीद के लिए धनराशि प्रदान की है. फाउंडेशन केईएम अस्पताल, पुणे के माध्यम से देश भर में फैले समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के बच्चों के लिए कर्णावत प्रत्यारोपण कार्यक्रम का समर्थन किया है. एलआईसी गोल्डन जुबली फाउंडेशन बाहर क्षेत्रों में जहां प्राकृतिक आपदाओं मानव जीवन तबाह किया है और गैर सरकारी संगठन के माध्यम से अनाथ बच्चों के लिए आधारभूत समर्थन प्रदान में पहुँच गया है.क्रियाएँ और परियोजना विवरण कड़ी के तहत हमारे द्वारा समर्थित परियोजनाओं की सूची उपलब्ध है.
आवश्यक योग्यता और आवेदन प्रक्रियावित्त पोषित किया जा संगठन एक प्रतिष्ठित गैर सरकारी धर्मार्थ गतिविधियों में लगे हुए हैं और कम से कम तीन साल के लिए पंजीकृत संगठन होना चाहिए. संगठन एक पैन कार्ड और आईटी की धारा 80 जी (5) के तहत छूट प्राप्त की जानी चाहिए अधिनियम 1961 और आईटी के धारा 12A के तहत पंजीकृत होना चाहिए अधिनियम 1961.
आवेदन निर्धारित प्रारूप में एलआईसी की निकटतम प्रभाग जहां इस परियोजना के साथ उसमें उल्लिखित बाड़ों के साथ स्थित किया जाना प्रस्तावित है प्रस्तुत की जानी चाहिए. आवेदन प्रारूप निकटतम मंडल कार्यालय से प्राप्त किया जा सकता है ट्रस्‍टीज़निम्‍नलिखित एलआईसी गोल्‍डन जुबली फ़ाउंडेशन बोर्ड के सदस्‍य हैं.

1. श्री वी.के. शर्मा, ट्रस्टी
2. श्रीमती. उषा सांगवान, ट्रस्टी
3. श्री हेमन्त भार्गव, ट्रस्टी
4. श्रीमती सुनीता शर्मा, ट्रस्टी
 

Top